• Hindi News
  • Career
  • BSF Recruitment 2021: 89 Vacancies For GDMO & Specialists Posts, Border Security Force Notification For Details Like Eligibility, How To Apply

सरकारी नौकरी:बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने GDMO और स्पेशलिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, बिना परीक्षा इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) और स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 89 पदों पर भर्ती की जाएगी। खास बात यह है कि इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक कैंडिडेट्स 21 जून से 30 जून तक होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

पदों की संख्या - 89 पद

पदसंख्या
जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर62
स्पेशलिस्ट27

योग्यता

GDMO के पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास एमबीबीएस डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इंटर्नशिप कर चुके कैंडिडेट्स भी इसके लिए योग्य माने जाएंगे। वहीं, स्पेशलिस्ट पोस्ट के लिए संबंधित स्पेशलिटी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा होल्डर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 67 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख- 21 जून से 30 जून

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी तरह की कोई परीक्षा नहीं होगी। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

सैलरी

  • GDMO- 75,000 रुपए
  • स्पेशेलिस्ट- 85,000 रुपए

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ 21 जून से 30 जून 2021 तक डायरेक्टर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, ब्लॉक नंबर 10, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, नई दिल्ली- 03 में होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।