पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • Candidates Appearing For The JEE Mains Exam Can Change Their Exam City By April 14

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:जेईई मेन्स 2020 में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स 14 अप्रैल तक बदल सकते हैं अपनी एग्जाम सिटी

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2020 में होने वाली जईई मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने घोषणा कर दी है कि, अब छात्र अपना परीक्षा शहर बदल सकते हैं। ऐजेंसी ने यह फैसला देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को देखते हुए उठाया है। छात्र और ज्यादा जानकारी आधिकारिक साइट jeemain.nta.in पर देख सकते हैं।

पोर्टल पर जाकर बदल सकते हैं शहर
परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स jeemain.nta.in पर जाकर 14 अप्रैल 2020 से पहले अपना शहर बदल सकते हैं। इसके अलावा वे फॉर्म की जांच कर सभी गलतियों को भी सुधार सकते हैं। कोरोनावायरस के कारण कई शिक्षण संस्थाओं ने एंटरेंस एग्जाम के शेड्यूल और एकेडमिक कैलेंडर्स बदल दिए हैं। 

एनटीए के मुताबिक ऐजेंसी कैंडिडेट्स को उनके चॉइस का शहर अलॉट करने की कोशिश कर रही है। लेकिन अंत में उपलब्ध होने के आधार पर ही सिटी एग्जाम सेंटर दिए जाएंगे। हालांकि प्रशासनिक कारणों के एनटीए ने यह साफ किया है कि, हो सकता है कि कैंडिडेट्स को उनके पसंद का शहर न मिलकर दूसरी सिटी दी जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें