पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • CBSE 12th Board Exams Latest Updates| Union Education Minister Took A Meeting With State Education Secretaries Today

वर्चुअल मीटिंग:केंद्रीय शिक्षा मंत्री की राज्य शिक्षा सचिवों के साथ बैठक आज, CBSE की 12वीं की परीक्षा पर भी हो सकता है फैसला

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ वर्चुअल मीटिंग आयोजित करेंगे। उनकी यह बैठक सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी। बैठक के दौरान शिक्षा नीति सहित कई जरूरी विषयों पर चर्चा की जा सकती है। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पोस्ट शेयर कर जानकारी दी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

शिक्षा मंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा कि "मैं 17 मई, 2021 को सुबह 11 बजे राज्य के शिक्षा सचिवों के साथ बैठक में भाग लूंगा। " इस बैठक का उद्देश्य कोरोना की स्थिति, ऑनलाइन शिक्षा की समीक्षा समेत अन्य विषयों पर बातचीत करना है।"

CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने पहले ही CBSE की 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। जिसके बाद अब 10वीं का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर किया जाएगा। वहीं, कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। आज होने वाली वर्चुअल बैठक में 12वी की परीक्षा से संबंधित प्रश्नों और परीक्षा की नई तारीख और मोड ऑफ एग्जाम से जुड़े सवालों के जवाब दिए जाने की उम्मीद है।