पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • CBSE CICSE Board Hearing Live Updates| Board Tells The Supreme Court Will Decide The Assessment Criteria For The Result In Two Weeks, The Court Adjourned The Petition Canceling The Examination

CBSE- CISCE 12वीं बोर्ड पर सुनवाई:सुप्रीम कोर्ट में बोर्ड ने कहा- दो हफ्ते में तय करेंगे रिजल्ट के लिए असेसमेंट क्राइटेरिया, कोर्ट ने दो हफ्ते के लिए स्थगित की सुनवाई

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड को 2 हफ्ते में रिजल्ट जारी करने के लिए असेसमेंट स्कीम तय करने का समय दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने ममता शर्मा की परीक्षा रद्द करने वाली याचिका को दो हफ्ते बाद स्थगित कर दिया है।

बोर्ड ने दो हफ्ते का समय मांगा

एजी केके वेणुगोपाल ने सीबीएसई की ओर से मामले में सुनवाई कर रही जस्टिस एएम खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी की बेंच को बताया कि केंद्र सरकार ने 1 जून को सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया। एजी ने आगे कहा कि ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया पर निर्णय 2 हफ्ते के अंदर लिया जाएगा।

वहीं, CISCE की ओर से पेश हुए सीनियर एडवोकेट जेके दास ने ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया को अंतिम रूप देने के लिए बेंच से चार हफ्ते का समय देने का अनुरोध किया। हालांकि, बेंच ने कहा कि मामले को देखते हुए चार हफ्ते का समय काफी लंबा है। बेंच ने कहा कि अगर जल्द फैसला नहीं लिया गया तो उच्च शिक्षा के कोर्सेस में स्टूडेंट्स को एडमिशन में देरी होगी।

राज्य बोर्ड परीक्षाओं पर करेंगे विचार

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ममता शर्मा ने बेंच से कहा कि कुछ राज्य बोर्ड अभी भी परीक्षाएं आयोजित करने जा रहे हैं। इस पर कोर्ट ने वकील को धैर्य रखने को कहा। बेंच ने कहा कि, 'हमारे दिमाग में स्टूडेंट्स के हित हैं। चाहे बोर्ड अभी कुछ भी सोच रहा हो।' उन्होंने कहा कि पहले CBSE और CISCE के मसले को हल किया जाए और इसके बाद हम अन्य राज्य बोर्ड परीक्षाओं पर विचार करेंगे।

खबरें और भी हैं...