• Hindi News
  • Career
  • CBSE Did Not Take The Decision To Give 6 Grace Marks In 12th Accountancy Paper, Advised Students To Stay Away From Such News

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का बयान:CBSE ने नहीं लिया 12वीं अकाउंटेंसी के पेपर में 6 ग्रेस मार्क्स देने का फैसला, छात्रों को अफवाहों से दूर रहने की दी सलाह

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज कहा कि 12वीं के अकाउंटेंसी के पेपर में बैठने वाले छात्रों को ग्रेस के तौर पर 6 मार्क्स देने का कोई फैसला नहीं किया गया है। कुछ मीडिया वेबसाइट्स ने ये खबरें पब्लिश कर दी थी कि परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने एक ऑडियो मैसेज जारी किया है, जिसमें ग्रेस मार्क्स देनी की बात कही गई है।

बोर्ड ने रिपोर्ट्स को बताया बेबुनियाद

इन फर्जी खबरों के बाद सीबीएसई को बयान जारी करना पड़ा। बोर्ड ने रिपोर्ट्स को बेबुनियाद और फर्जी बताते हुए कहा है कि किसी भी रिपोर्टर ने परीक्षा नियंत्रक से बात नहीं की है और बोर्ड ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। सीबीएसई ने 13 दिसंबर को कक्षा 12 के छात्रों के लिए अकाउंटेंसी का पेपर आयोजित किया था।

सीबीएसई ने अपने नोटिस में कहा कि वह बोर्ड छात्रों को सतर्क करना चाहता है और ऐसी खबरों से दूर रहने की सलाह देता है। परीक्षा पर किसी भी प्रकार का अपडेट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।