• Hindi News
  • Career
  • CBSE Result 2022 | CBSE 10th 12th Class Result Date Important Updates

CBSE Result 2022:सीबीएसई रिजल्ट आने में लग सकते हैं 10-15 दिन, असम जैसे बाढ़ से घिरे क्षेत्रों से एयरलिफ्ट की जा रही आंसर शीट

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम रिजल्ट की राह देख रहे स्टूडेंट्स का इंतजार अभी और लंबा हो सकता है। इस रिजल्ट के 10 जुलाई तक घोषित होने की उम्मीद की जा रही थी। इस बीच तकरीबन 31 लाख स्टूडेंट्स 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। खासतौर से 10 वीं के स्टूडेंट्स कई अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए इस रिजल्ट की राह देख रहे हैं। इन हालातों के बीच सीबीएसई ने अभी तक रिजल्ट के लिए कोई ऑफिशियल डेट जारी नहीं की है।

अगले 10 दिनों में मूल्यांकन की प्रोसेस पूरी

सीनियर सीबीएसई ऑफिशियल के अनुसार, मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है लेकिन मार्क्स का वेरिफिकेशन अभी भी बाकी है। हमें उम्मीद है कि अगले 10 दिनों में ये प्रोसेस भी कंप्लीट हो जाएगी। इसके बाद ही रिजल्ट की तारीख अनाउंस की जाएगी।

आंसर शीट की जा रही एयरलिफ्ट

सूत्रों के अनुसार, सीबीएसई अपनी आंसर की शीट असम जैसे बाढ़ से घिरे क्षेत्रों से एयरलिफ्ट करा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि असम जैसे पूर्वोत्तर के राज्‍य बाढ़ से ज्‍यादा प्रभावित हैं। इन राज्‍यों में स्‍टूडेंट्स के इवैल्यूएशन में दिक्‍कतें आ रही हैं। यहां से आंसर शीट मंगाने के लिए हेलीकॉप्‍टरों का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में कोई तारीख बता पाना संभव नहीं है। अभी कुछ अनिश्चितताएं हैं। हालांकि, उम्‍मीद है कि अगले 10-15 दिनों में रिजल्ट जारी हो जाएंगे।