• Hindi News
  • Career
  • Correction Window Opened Till October 25 For Correction In Application Form, Know What Changes Can Be Done Apart From Date Of Birth

Jam exam 2022:आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 25 अक्टूबर तक करेक्शन विंडो खुली, जानिए डेट ऑफ बर्थ के अलावा क्या कर सकते हैं बदलाव

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

JAM 2022 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आईआईटी रुड़की की ओर से 14 अक्टूबर को रात 11:59 बजे बंद कर दिया गया था। कई उम्मीदवारों ने अपने फॉर्म जल्दबाजी में भरे थे। इसलिए उनके आवेदन फॉर्म में कई गलतियां रह गई हैं। इसलिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joaps.iitr.ac.in पर जाकर फॉर्म में अपनी गलतियों को सुधार कर सकते हैं। जैम 2022 आवेदन फॉर्म सुधार की प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है और 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

इन जानकारियों में कर सकते हैं बदलाव

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए कुछ विकल्पों में अतिरिक्त शुल्क का भुगतान भी करना पड़ सकता है। हालांकि उम्मीदवार के नाम, जन्म तिथि, माता-पिता / अभिभावक का नाम, विश्वविद्यालय / कॉलेज का नाम, स्नातक का वर्ष, अंक / सीजीपीए में परिवर्तन करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क लागू नहीं होगा। वहीं, टेस्ट पेपर को जोड़ने या बदलने के लिए श्रेणी या लिंग बदलने और परीक्षा शहरों की पसंद में बदलाव के लिए अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर फीस की पूरी जानकारी देख सकते हैं।

एमएससी और पीएचडी कोर्सेस में मिलता है एडमिशन

JAM 2022 परीक्षा MSc (2 वर्ष), संयुक्त MSc - PhD, डबल डिग्री, MSc.-Ph.D और अन्य पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कार्यक्रम में प्रवेश के लिए कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाती है। परीक्षा का समय 3 घंटे है, और इसमें 60 सवाल आते हैं।