• Hindi News
  • Career
  • Dainik Bhaskar Education Fair Is Helping You Choose The Right Career Path

फीचर आर्टिकल:दैनिक भास्कर एजुकेशन फेयर 2021 दिखा रहा है करियर की राह

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिजल्ट आते ही अब छात्र हायर एजुकेशन के लिए चिंतित होने लगे हैं। मौजूदा परिवेश में जहां कोविड की वजह से बहुत कुछ रुका हुआ है, तो वहीं स्टूडेंट्स एक अच्छे विकल्प की तलाश में हैं। ऐसे में दैनिक भास्कर एजुकेशन फेयर 2021 घर बैठे छात्रों की मदद करने को पूरी तरह से कार्यरत है। ये एजुकेशन फेयर छात्रों को शिक्षा, व्यक्तिगत लक्ष्यों और जीवन में पेशेवर रास्ते के लिए उनके जुनून को खोजने में मदद कर रहा है, जो उन्हें अपने सपनों के करियर के शीर्ष पर ले जा रहा है।

इस एजुकेशन फेयर में देश के कई नामी एजुकेशन संस्‍थान हिस्सा ले रहे हैं। मौजूदा पैंडेमिक के चलते दैनिक भास्कर ने इसका आयोजन पूरी तरह से वर्चुअल रखा है, लेकिन अत्याधुनिक तकनीकी के सहारे इस फेयर में छात्र-छात्राएं ऐसा महसूस करेंगे, जैसे वो किसी जीवंत एजुकेशन फेयर में भाग ले रहे हैं। ये ऑनलाइन एजुकेशन फेयर खासतौर से उनके लिए बड़ा अवसर है, जिन्होंने अभी 12वीं या ग्रेजुएशन के एग्जाम पास किए हैं।

इस ऑनलाइन फेयर में देश की सभी टॉप यूनिवर्सिटीज, कॉलेज, कोचिंग सेंटर व अब्रॉड एजुकेशन कंसलटेंट शामिल हो रहे हैं, ताकि एक प्लेटफार्म पर छात्रों को हर सब्जेक्ट और करियर के लिए जरूरी कोर्सेज की जानकारी मिल सके। साथ ही पारंपरिक पुस्तकों से हटकर सीखने के अवसरों के साथ उन्हें किसी भी विषय को बेहतर तरीके से समझाया जा सके।

इस एजुकेशन फेयर में कॉलेजों द्वारा काउंसलिंग के लिए कॉल बैक सुविधा भी दी जा रही है, जिसकी मदद से छात्र एडमिशन से जुड़े किसी भी विषय पर जानकारों की सलाह ले सकते हैं। इसी तरह एजुकेशन फेयर की वेबसाइट पर हेल्प डेस्क का भी एक ऑप्शन है, जहां छात्र संबंधित शैक्षणिक संस्थानों की जानकारी ले सकते हैं।

जो यूनिवर्सिटीज इसमें मुख्यरूप से हिस्सा ले रही हैं उसमें Sage University, Ganpat University, Rabindranath Tagore University, SAM Global University, Indore Institute of Science & Technology, Karunya University, AKS University शामिल हैं। इस एजुकेशन फेयर के बारे में और अधिक जानने के लिए क्लिक करें।

खबरें और भी हैं...