• Hindi News
  • Career
  • Defense Research And Development Organization Has Recruited 110 Posts, Candidates Can Apply Till 15 November

सरकारी नौकरी:डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन में 110 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 15 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन ने अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, वे डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसके तहत कुल 110 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://rac.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या : 110

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख : 1 नवंबर 2021

आवेदन खत्म होने की तारीख : 15 नवंबर 2021

वैकेंसी डिटेल

नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 110 पदों की नियुक्ति में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 50 और टेक्नीशियन डिप्लोमा के 30 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। वहीं ट्रेंड अप्रेंटिस के 26 पोस्ट पर भर्ती होना है।

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन योग्यता स्तर में मिले अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा। वहीं शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वर्चुअल) मोड में इंटरव्यू के माध्यम से होगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को शामिल होने के समय 'मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट' जमा करना होगा।

उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय मोबाइल/पेन ड्राइव/लैपटॉप/इलेक्ट्रॉनिक उपकरण/कैमरा लाने की अनुमति नहीं है। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ट्रेनिंग की अवधि 12 महीने की होगी। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि प्रवेश पत्र / कॉल लेटर प्राप्त करने, डाउनलोड करने और प्रिंट करने की जिम्मेदारी उम्मीदवारों की होगी। इसे उनके घर पर नहीं भेजा जाएगा। इस पोस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।