पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • DRDO Extends The Application Date For Girl Scholarship, Students Can Now Apply Online Till 31 December

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DRDO स्कॉलरशिप:DRDO ने गर्ल स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 31 दिसंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाय

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने गर्ल स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। अब इस स्कॉलरशिप के लिए 31 दिसंबर 2020 तक अप्लाय किया जा सकता है। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण बने हालातों के मद्देनजर DRDO ने यह फैसला लिया है। बीई/बीटेक या एमटेक फर्स्ट ईयर की छात्राएं इस स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। इससे पहले दो बार और इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ाया जा चुका है।

जेईई करने वाली छात्राएं भी कर सकती है अप्लाय

बीई, बीटेक, एमई, एमएससी और एमटेक के साथ ही गेट और जेईई करने वाली छात्राएं भी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकती हैं। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलमेंट ऑर्गेनाइजेशन हर साल अपनी स्कॉलरशिप योजना के तहत फीमेल स्टूडेंट्स को 30 छात्रवृत्ति प्रदान करता है। इस साल चार वर्षीय बीई- बीटेक के लिए 20 स्कॉलरशिप निकाली हैं, जिनमें स्टूडेंट्स को चार साल या उससे कम की पढ़ाई के लिए हर साल सालाना 1,20,000 रुपये मिलेंगे।

हर महीने मिलेंगे 15,500 रुपए

इस स्कॉलरशिप के लिए स्टूडेंट्स जेईई मेन स्कोर और 2020-21 के एकेडमिक ईयर में नामांकित होना चाहिए। एमई, एमएससी इंजीनियरिंग और एयरोनॉटिक इंजीनियरिंग में एमटेक करने वाली फीमेल स्टूडेंट्स के लिए दस स्कॉलरशिप हैं, जिनमें स्टूडेंट्स को हर महीने 15,500 रुपए दिए जाएंगे। दो साल की अधिकतम अवधि के लिए छात्राओं को हर साल 1,86,000 रुपए दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-

NCERT NTSE- 2019-20:नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन स्टेज-II की तारीख जारी, 7 फरवरी, 2021 को आयोजित होगी परीक्षा

वेबिनार:केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर दिए बच्चों के सवालों के जवाब, बोले- JEE मेन और NEET का सिलेबस कम करने पर हो रहा विचार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें