• Hindi News
  • Career
  • DU Admission Process 2021| Application Process For UG Courses Will Start From August 2, Registration Process For Post Graduate Courses Will Start From July 26

DU एडमिशन प्रोसेस:यूजी कोर्सेस के लिए 2 अगस्त से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 26 जुलाई से शुरू

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 2 अगस्त से शुरू होगी। इस बारे में यूनिवर्सिटी कुलपति पीसी जोशी ने शनिवार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 26 जुलाई से शुरू होगी। वहीं, यूजी- पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन की आखिरी तारीख क्रमश: 31 अगस्त और 21 अगस्त तय की गई है।

पिछले साल की तरह ही होगी शुल्क सरंचना

जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने कोरोना का कारण बनी स्थिति को ध्यान में रखते हुए, स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए, शुल्क संरचना और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया पिछले साल की तरह ही रखी हैं। इसके साथ ही कॉलेजों को यह निर्देश दिया गया है वे स्टूडेंट्स से कोई अतिरिक्त फॉर्म न भरने को कहें।

ऑनलाइन होगी पूरी एडमिशन प्रोसेस

इस साल भी कोरोना के कारण एडमिशन प्रोसेस के लिए आवेदन करने से लेकर फीस जमा करने तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। सभी ट्रायल-आधारित प्रवेश (खेल + ईसीए) भी ऑनलाइन किए जाएंगे। साथ ही पिछले साल की तरह इस बार भी रिवर्ज सीटों पर एडमिशन पूरी तरह से सर्टिफिकेट के आधार पर होगा।