पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • GIC Lecturer Recruitment Exam To Be Held On 19th September Follow These 4 Steps To Download Admit Card

UPPSC Lecturer Admit Card 2021:19 सितंबर को आयोजित होगी जीआईसी लेक्चरर भर्ती परीक्षा, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन 4 स्टेप्स को फॉलो करें

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने पिछले दिनों राजकीय इंटर कॉलेज में लेक्चरर के पदों पर आवेदन मांगे थे। अब कमीशन ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है और एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। कमीशन के मुताबिक ये भर्ती परीक्षा 19 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है वह कमीशन की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन 4 स्टेप्स में डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
1. जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, उन्हें सबसे पहले उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाना होगा।

2. वेबसाइट के होम पेज पर उन्हें राइट साइड पर Activity Dashboard नजर आएगा, जिसमें इस भर्ती के एडमिट कार्ड का लिंक दिया गया है, आपको इस पर क्लिक करना होगा।

3. इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी। इसमें आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, जेंडर और वेरिफिकेशन कोड डालकर Download Admit Card पर क्लिक करना होगा।

4. तब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा। सबसे पहले आप इसे डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

सभी उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए गए जरूरी दिशा निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें, ताकि परीक्षा केंद्र पर सभी जरूरी दस्तावेज लेकर पहुंचें।

16 जिलों में होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के हालिया नोटिस के मुताबिक जीआईसी लेक्चरर भर्ती परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में किया जाएगा। यह परीक्षा 19 सितंबर को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसमें परीक्षा केंद्र और परीक्षा से संबंधित सभी जरूरी दिशा-निर्देश देख सकते हैं।

कोरोना गाइडलाइंस का करना करें

वैसे तो आपको एडमिट कार्ड में परीक्षा के दौरान अपनाए जाने वाले सभी नियमों की जानकारी मिल जाएगी। लेकिन फिर भी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें। इस बारे में ज्यादा जानकारी कमीशन की वेबसाइट पर मिल जाएगी।