• Hindi News
  • Career
  • Haryana Health Department Has Recruited 980 Medical Officer Posts, Candidates Should Apply By 30 January

सरकारी नौकरी:हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के 980 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 30 जनवरी तक करें अप्लाई

4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकाली है। उम्मीदवार स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर पदों पर 900 से ज्यादा पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से शुरू हो चुके हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती अभियान के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर क्लास-I पद पर कुल 980 खाली पद भरे जाएंगे। इनमें जनरल कैटेगरी की 270 सीटें, एसीसी - 472 सीटें, बीसी-ए - 80 सीटें, बीसी-बी - 25 सीटें और ईड्ब्ल्यूएस की 133 सीटें शामिल हैं।

योग्यता

उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य विश्वविद्यालय या संस्थान से मेडिसिन और सर्जरी में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 22 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है और सामान्य वर्ग की सभी महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है। हरियाणा और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के एससी/बीसी-ए, बी/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

सिलेक्शन प्रोसेस

योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन एग्जाम, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री और पीजी डिप्लोमा व अनुभव के आधार पर होगा। रिटन एग्जाम 100 अंकों की होगी। जबकि पीजी डिग्री के 14 अंक, पीजी डिप्लोमा के 10 अंक और कार्य अनुभव के 10 अंक होंगे। फाइनल सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद होगा।

ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

जॉब नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें