• Hindi News
  • Career
  • HPSCB Recruitment For 61 Assistant Managers Posts, Maximum 45 Years Candidates Can Apply

सरकारी नौकरी:HPSCB में असिस्टेंट मैनेजर के 61 पदों पर निकली भर्ती, अधिकतम 45 वर्ष के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक द्वारा असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती निकाली गई है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, असिस्टेंट मैनेजर के कुल 61 पदों पर भर्ती की जानी हैं। इनमें से 23 पद अनारक्षित हैं, यानि राज्य के बाहर के अधिवास वाले उम्मीदवार सिर्फ इन्हीं पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पद राज्य के विभिन्न आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अन्य) के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन के दौरान दूसरे हिमाचल प्रदेश से बाहर के उम्मीदवारों और राज्य के अनारक्षित व ओबीसी उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि राज्य के आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

योग्यता

इस पद के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री पास की हो। बैंकिंग सेक्टर में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले सामान्य ग्रेजुएट उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, hpscb.com पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपनी अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन