• Hindi News
  • Career
  • ICAI Again Extended The Date For CA Examinations, Now Examinations Will Start From July 29, ICAI CA Latest Updates

कोरोना इफेक्ट:आईसीएआई ने फिर बढ़ाई सीए परीक्षाओं की तारीख, अब 29 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इससे पहले मई में होने वाली परीक्षाएं 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित होनी थी, लेकिन अब इसे एक बार फिर बढ़ा दिया है
  • देश में दूसरी बार फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 4 मई से 17 मई तक होगा अगला लॉकडाउन

देशभर में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए एक फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके कारण सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब सीए की परीक्षाएं भी पोस्टपोन कर दी गई है। जिसके बाद अब ये परीक्षाएं जुलाई से अगस्त के बीच की आयोजित की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। 

दूसरी बार बढ़ी परीक्षा की तारीख

इससे पहले यह परीक्षाएं मई में होनी थी, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन सीए की सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया है। यह पहली बार नहीं है जब सीए की परीक्षाएं स्थगित हुई हो। इससे पहले इन परीक्षाओं को आगे बढ़ाकर 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित कराना था, लेकिन तीसरी बार लॉकडाउन की घोषणा के बाद इन परीक्षाओं को अब 29 जुलाई से कराया जाएगा।

29 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 7, 9, 11 और 14 अगस्त को कराए जाएंगे। जबकि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप-1 की परीक्षा 30 जुलाई, 2 ,4, और 6 अगस्त को होंगी।  ग्रुप-2 की परीक्षाएं 8,10 और 13 अगस्त को आयोजित होंगी। सीए फाइनल ईयर ग्रुप-1 की परीक्षाएं 29, 31 जुलाई और 3, 5 अगस्त को होंगी। इन परीक्षाओं के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।