• Hindi News
  • Career
  • ICMR's National Institute Of Virology Recruited 31 Posts, Candidates Should Apply By 20 May

सरकारी नौकरी:आईसीएमआर के अंतर्गत नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने 31 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 20 मई तक करें आवेदन

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आईसीएमआर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (ICMR-National Institute Of Virology) ने अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। संस्थान ने अप्रेंटिस के कुल 31 पद निकाले हैं। ये भर्तियां अप्रेंटिस के विभिन्न ट्रेड के लिए की जाएंगी। चयनित उम्मीदवारों की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग एक साल की होगी। संस्थान अपनी जरूरत के हिसाब से पदों की संख्या में बढ़ोतरी या कमी कर सकता है।

पद का नामपदों की संख्या
इलेक्ट्रीशियन08
प्लम्बर02
मेकेनिकल (रेफ्रीजरेटर एंड एयर कंडिशन)02
प्रोग्रामिंग एंड सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट13
कारपेंटर02
मेकेनिकलः02
इंफॉर्मेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम मैनेजमेंट02

योग्यता

मान्यता प्राप्त संस्थान से सिर्फ फ्रेश आईटीआई पास छात्र ही इन पदों के लिए आवेदन करें। आईसीएमआर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों को पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी करनी होगी। एक साल की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पूरी होने पर उम्मीदवारों को संस्थान द्वारा सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

स्टाइपेंडः 8,665 से लेकर 9,770 रुपये प्रति माह

सिलेक्शन प्रोसेस

केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि संस्थान की वेबसाइट पर जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को ई-मेल के जरिए सूचित किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पोर्टल www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाएं और अप्रेंटिसशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। संस्थान ने नोटिफिकेशन में यह साफ कहा है कि उम्मीदवार आवेदन की हार्ड कॉपी न भेजें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन