• Hindi News
  • Career
  • ICSI CSEET 2021| ICSI CSEET 2021 May Session Date Released, The Exam To Be Held On May 8 Remote Proctored Mode

ICSI CSEET 2021:मई सेशन में होने वाली परीक्षा की तारीख जारी, 8 मई को रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में आयोजित होगा एग्जाम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने मई सेशन में होने वाली कंपनी सेक्रेटरीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) 2021 की तारीख जारी कर दी है। सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 8 मई, 2021 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड आयोजित होगी। कैंडिडेट्स icsi.edu के जरिए ऑफिशियल नोटिफिकेश चेक कर सकते हैं।

घर बैठे परीक्षा दे सकेंगे कैंडिडेट्स

इंस्टीट्यूट ने कैंडिडेट्स को घर बैठे या किसी अन्य सुविधाजनक जगह से टेस्ट में शामिल लेने की अनुमति दी है। कैंडिडेट्स, परीक्षा के लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, कैंडिडेट्स स्मार्टफोन (मोबाइल), टैबलेट आदि के जरिए परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं, इस बार ICSI ने दूरस्थ रूप से हो रही परीक्षा के चलते वाइवा-वोस हिस्से को हटा दिया है।

परीक्षा से 10 दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

इंस्टीट्यूट ने कैंडिडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित डिटेल इंस्ट्रक्शन भी जारी किए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu के जरिए गाइडलाइन पढ़ सकते हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले जारी होंगे।

परीक्षा के लिए परीक्षा पैटर्न

CSEET 2021 में 140 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूठे जाएंगे। परीक्षा कुल 200 मार्क्स की होगी, जिसमें 50-50 अंकों के कुल 4 पेपर होंगे। बिजनेस कम्युनिकेशन से 35 सवाल, लीगल एप्टीट्यूड एंड लॉजिकल रीजनिंग से 35 प्रश्न, इकोनॉमिक एंड बिजनेस एनवायर्नमेंट से 35 सवाल, करेंट अफेयर्स से 15 प्रश्न और प्रेजेंटेशन एंड कम्युनिकेशन स्किल से 20 सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें