• Hindi News
  • Career
  • IIT Roorkee Starts Advanced Course On Deep Learning On Cloudxlab, Will Be Helpful In The Field Of AI And Machine Learning

न्यू कोर्स:आईआईटी रुड़की ने शुरू किया डीप लर्निंग पर एडवांस्ड कोर्स, एआई और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में होगा सहायक

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड- 19 के कारण चल रहे लॉकडाउन की वजह से सभी स्टूडेंट्स अपने- अपने घरों में कैद है। ऐसे में युवाओं को उत्साहित करने और ई-लर्निंग को बढ़ावा देने के मकसद से आईआईटी रुड़की ने एक नई पहल की है। आईआईटी रुड़की ने Cloudxlab.com पर डीप लर्निंग पर एक एडवांस्ड कोर्स शुरू किया है। यह गहन शिक्षण पर एक उन्नत पाठ्यक्रम है। इस बारे में आईआईटी के एक अधिकारी ने बताया कि यह ऑडियो प्रोसेसिंग, इमेज प्रोसेसिंग, वीडियो प्रोसेसिंग, सेल्फ-ड्राइविंग कारों आदि पर लागू होने वाली अत्याधुनिक तकनीकों को कवर करेगा। देश का वर्तमान आर्थिक संकट में है जो वैश्विक मंदी से निपटने के लिए तकनीकी कौशल के महत्व को रेखांकित करता है।

17 मई को होगा वेबिनार का आयोजन

लॉन्च के बाद आईआईटी रुड़की और क्लाउड एक्स लैब एआई और मशीन लर्निंग में करियर पर एक वेबिनार आयोजित करेगा। वेबिनार में आईआईटी रुड़की के संकाय सदस्य और उद्योग के सदस्य शामिल होंगे। इस वेबिनार का आयोजन 17 मई को किया जाएगा। वेबिनार के आगे के विवरण और नामांकन करने की प्रोसेस को इस लिंक पर देखा जा सकता है:  

https://cloudxlab.com/course/84/certificate-course-artific-intelligence-deep-learning-iit-roorkee/ 

एआई के क्षेत्र में अपना करियर बनाने में होगा सहायक

कोर्स के लिए आईआईटी रुड़की के निदेशक प्रो. अजीत के चतुर्वेदी ने कहा, "आजकल कई पेशेवर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। ऐसे में यह कोर्स सभी लोगों के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करता है।"