• Hindi News
  • Career
  • Indo Tibetan Border Police Recruitment For 286 Posts Including Head Constable, Candidates Should Apply By 7th July

सरकारी नौकरी:भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा हेड कॉन्स्टेबल सहित 286 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 7 जुलाई तक करें अप्लाई

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 286 पदों पर भर्ती के लिए दो विज्ञापन जारी किए गए हैं। आइटीबीपी द्वारा जारी हेड कॉन्स्टेबल भर्ती विज्ञापन के अनुसार, पुरुषों की 135 वैकेंसी और महिलाओं की 23 वैकेंसी समेत कुल 158 पदों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है।

आइटीबीपी द्वारा जारी एएसआई भर्ती विज्ञापन के अनुसार, पुरुषों की 19 और महिलाओं की 2 वैकेंसी सहित 21 पदों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। वहीं, हेड कॉन्स्टेबल और एएसआई से शेष 107 वैकेंसी विभागीय उम्मीदवारों के लिए हैं।

पदों की संख्या : 286

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 8 जून 2022

आवेदन की आखिरी तारीख : 7 जुलाई 2022

योग्यता

हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर पर इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।एएसआई पदों के लिए भी 12 वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से डिक्टेशन और कंप्यूटर पर 50 मिनट में इंग्लिश या 65 मिनट में हिंदी में ट्रांसक्रिप्शन की स्पीड होना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार ऑफिशियल भर्ती पोर्टल recruitment.itbpolice.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमेन और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आईटीबीपी हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

आईटीबीपी ASI भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक