पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • JEE Advanced 2021| Due To Uncertainty In The Conduct Of JEE Mains 2021, It Is Possible To Delay In The JEE Advanced, The Examination Is To Be Held On July 3.

JEE एडवांस 2021:जेईई मेन के आयोजन में अनिश्चितता के चलते एडवांस परीक्षा में आयोजन में देरी संभव, 3 जुलाई को होनी है परीक्षा

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लगातार परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस 2021 के भी स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है। यह परीक्षा 03 जुलाई को प्रस्तावित है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पहले ही JEE (मेन) 2021 के अप्रैल और मई सेशन की परीक्षा को महामारी के चलते स्थगित कर चुका है।

JEE मेन में देरी के चलते JEE एडवांस में देरी संभव

इस सिलसिले में IIT हैदराबाद के निदेशक बीएस मूर्ती ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर JEE एडवांस 2021 का आयोजन 3 जुलाई को होना है, तो इसके लिए अप्रैल में स्थगित हुई परीक्षा मई में और मई की परीक्षा जून में आयोजित करनी होगी। हालांकि, मौजूदा हालात को देखते हुए इन परीक्षाओं के आयोजन की संभावना कम ही नजर आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि JEE एडवांस 2021 का आयोजन तय तारीख पर होना संभव नहीं है।

एग्जाम के आयोजन पर जारी अनिश्चितता

नॉर्थ-सेंट्रल जोन IIT के एक अधिकारी ने एक मीडिया संबोधन में बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस दौरान एंट्रेंस एग्जाम के आयोजन को लेकर काफी अनिश्चितता है। केंद्रीय और राज्य बोर्ड की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित हैं, जिनके आयोजन की तारीख अभी तक तय नहीं हो पाई है। ऐसे में JEE मेन पूरी न होने से JEE एडवांस 2021 के आयोजन में देरी संभव है।