• Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2021 Latest Updates| Decision On The Dates Of The Third And Fourth Sessions Will Be Taken Today, The Union Education Minister Will Announce Today At 7 Pm

JEE मेन 2021:कोरोना की वजह से टाले गए इंजीनियरिंग एट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी, 20 जुलाई से तीसरे और 27 से चौथे सेशन की परीक्षा होगी

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंजीनियरिंग एट्रेंस एग्जाम जेईई मेन की स्थगित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक तीसरे सेशन की परीक्षा 20 से 25 जुलाई तक आयोजित होगी। वहीं, चौथे सेशन की परीक्षाएं 27 जुलाई- 02 अगस्त तक आयोजित होगी। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी।

री-ओपन हुई एप्लीकेशन विंडो
परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करने के साथ ही केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि जो कैंडिडेट्स पहले परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे, उन्हें आवेदन का एक मौका दिया जाएगा। इसके तहत अप्रैल सेशन के लिए कैंडिडेट्स आज रात (6 जुलाई) से 8 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। जबकि मई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 9-12 जुलाई तक जारी रहेंगे। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को अपना परीक्षा केंद्र बदलने का भी मौका दिया जाएगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी थी जानकारी

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने दोपहर को पोस्ट शेयर कर बताया- प्रिय छात्र-छात्राओं, जिसकी आप सभी को लम्बे समय से प्रतीक्षा थी, मैं आज शाम 7:00 बजे आप सभी को #JEE की तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा से सम्बंधित सूचनाओं से अवगत करवाउँगा।

इस साल चार सेशन में होगी परीक्षा

इस साल JEE मेन की परीक्षा चार सेशन में आयोजित की जा रही है। इसके तहत पहले दो सेशन की परीक्षाएं फरवरी और मार्च में पहले ही पूरी हो चुकी हैं। लेकिन कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए NTA ने अप्रैल और मई में होने वाली तीसरे और चौथे फेज की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। जिसके बाद से ही कैंडिडेट्स परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं।