• Hindi News
  • Career
  • JEE Main 2021| NTA Has Released A New Schedule For The Candidates Who Could Not Appear In The Examination Due To The Lockdown And Flood, The Exam Will Be Held In August

JEE मेन 2021:बाढ़- लॉकडाउन की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स के लिए NTA ने जारी किया नया शेड्यूल, अगस्त में होगा एग्जाम

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बाढ़ और लॉकडाउन से प्रभावित कैंडिडेट्स के लिए JEE मेन 2021 के तीसरे फेज की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों के कैंडिडेट्स के लिए बीई / बी.टेक की अब परीक्षा 03 और 04 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

दरअसल, 25 और 27 जुलाई, 2021 को हुई परीक्षा में महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा में हजारों कैंडिडेट्स अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। ऐसे में एजेंसी ने इन कैंडिडेट्स के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया था।

एजेंसी ने जारी किया एडमिट कार्ड

एजेंसी ने परीक्षा का शेड्यूल जारी करने के साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। ऐसे में कैंडिडेट्स जो बाढ़ की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएं थे, वे नए शेड्यूल पर होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

बहरीन में तीन, चार और पांच अगस्त को होगी परीक्षा

इसके अलावा NTA ने बहरीन में लॉकडाउन के कारण परीक्षा नहीं दे पाए कैंडिडेट्स के लिए भी नई तारीखों का ऐलान किया है। 23, 24, 25 और 26 फरवरी को हुई फेज-1 की परीक्षा में अनुपस्थित कैंडिडेट्स पेपर-1 (BE/ B. Tech) की परीक्षा 3 और 4 अगस्त को आयोजित होगी। वहीं, B. Arch./ B. प्लानिंग के लिए पेपर 2A और 2B की परीक्षा 5 अगस्त को होगी।

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए 011 - 40759000 पर संपर्क या jeemain@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।