पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • Maharashtra College Academic Year Will Start From 1st November 2021, Classes Will Be Organized Here In Online Mode

उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दी जानकारी:महाराष्ट्र कॉलेज एकेडमिक ईयर 1 नवंबर 2021 से शुरू, यहां ऑनलाइन मोड में होगा कक्षाओं का आयोजन

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र कॉलेज एकेडमिक ईयर 1 नवंबर 2021 से शुरू होगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई हैं, वहीं राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि ऑफलाइन क्लासेस अभी शुरू नहीं होंगी। कक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन मोड में होगा।

कलेक्टरों की सलाह पर खुलेंगी फिजिकल क्लासेस
महाराष्ट्र के कॉलेज एक निश्चित समय में स्थिति के आधार पर ऑफलाइन टीचिंग के लिए फिर से खुलेंगे। उदय सामंत ने कहा कि फीजिकल क्लासेस पर फैसला जिला कलेक्टरों से सलाह मशविरा करने के बाद ही लिया जाएगा।

जल्दबाजी में नहीं होगा फैसला
उदय सामंत के अनुसार, सरकार महाराष्ट्र के कॉलेजों को फिर से खोलने का जल्दबाजी में निर्णय नहीं ले रही है क्योंकि कोविड-19 वैक्सीन के कई एलिजिबल लाभार्थियों को अभी तक अपनी पहली डोज नहीं मिली है। यह फैक्ट कुछ लोगों को आश्चर्यजनक लग सकता है, लेकिन यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवल 18% ने ही दूसरी खुराक ली है।

ट्रेनिंग न लेने वाले छात्रों को नौकरी में नहीं होगी दिक्कत
महामारी के कारण महाराष्ट्र कॉलेज के छात्रों ने न तो प्रैक्टिकल ट्रेनिंग ली है और न ही प्रैक्टिकल सेशन के लिए कैंपस में गए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, उदय सामंत ने यहां तक ​​​​कहा कि अगर यह पाया जाता है कि कंपनियां इस आधार पर छात्रों को नौकरी देने से इनकार कर रही हैं, तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।