पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • Maharashtra State Government Postponed 10th 12th Board Examinations, Now 12th Examinations Will Held In May And 10th Examinations Will Be Held In June.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड:राज्य सरकार ने स्थगित की 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, अब मई में 12वीं और जून में होगी 10वीं की परीक्षा

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने राज्य के सम्बद्ध स्कूलों में आयोजित होने वाली 10वीं-12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने सोमवार, 12 अप्रैल को जानकारी दी कि राज्य में कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि, “मौजूदा हालात परीक्षाओं के आयोजन के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आपका स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है।”

मई-जून में होगी परीक्षा

शिक्षा मंत्री ने आगे जानकारी दी कि, “विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेस में एडमिशन के शेड्यूल को देखते हुए 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई के आखिर में आयोजित की होंगी। इसके बाद 10वीं की परीक्षाएं जून में आयोजित होंगी। हालातों को देखते हुए परीक्षाओं की नई तारीखें जल्द ही जारी की जाएगी।

राज्य में कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए स्टूडेंट्स, टीचर्स, पेरेंट्स, विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों और तकनीकी विशेषज्ञों ने परामर्श के बाद यह फैसला लिया गया है। वहीं, इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री ने भी अपनी अनुमति दी है।

सीबीएसई और अन्य परीक्षाओं के लिए लिखे पत्र

महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होने के साथ ही राज्य सरकार ने सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी, कैंब्रिज बोर्ड आदि से सम्बद्ध राज्य के अन्य स्कूलों में 10वीं- 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर फिर से विचार करने के लिए एक पत्र भी लिखा है। इस बारे में राज्य शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें