• Hindi News
  • Career
  • Meet 10 Year Old Nabud Gill, Who Sets Guinness World Recordby Solving 196 Maths Sums In Just One Minute, Name Recorded In Guinness World Record

टैलेंट:एक मिनट में 10 साल के नादुब सॉल्व किए मेथ्स के 196 सवाल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

एक वर्ष पहले
  • सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ नादुब गिल का एक वीडियो
  • ऑनलाइन मेथ्स टेबल लर्निंग ऐप ‘टाइम्स टेबल्स रॉक स्टार्स’ पर बनाया रिकॉर्ड

लॉकडाउन में कारण घरों में बंद लोगों की प्रतिभाएं अलग-अलग रूप में उजाकर हो रही है। ऐसे में लोग कई तरह की चीजें कर अपना मन बहला रहे है। इसी बीच इंग्लैंड में एक 10 साल के बच्चे ने एक मिनट में मेथ्स के 196 सवाल को हल कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

इंटरनेट पर वायरल वीडियो

लाइट की स्पीड से मेथ्स के सवालों को हल करने वाले नादुब गिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। इस वीडियो में नादुब की लैपटॉप पर बिजली की रफ्तार सले चलती उंगलियों को देख हर कोई हैरान है। इस वीडियो में नादुब की लैपटॉप पर बिजली की रफ्तार से चलती उंगलियों को देख हर कोई हैरान है। 

60 सेकंड में  बनाए 196 स्कोर 

पाकिस्तान के गिल ने ऑनलाइन मेथ्स टेबल लर्निंग ऐप ‘टाइम्स टेबल्स रॉक स्टार्स’ पर इस रिकॉर्ड को बनाया। बता दें कि टॉप स्कोरर को खोजने के लिए इस ऐप ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ साझेदारी की थी। गिल ने 60 सेकंड में 196 स्कोर बनाए, जो 3 प्रति सेकंड से ज्यादा है। " गिल के हुनर की तारीफ करते हुए टीटी रॉक स्टार्स में नादूब को बधाई देते हुए अपने ऑफिशियल पेज गिल का एक वीडियो भी साझा किया है।