• Hindi News
  • Career
  • Minister Of State For Education Annapurna Devi Honored 22 Teachers And Principals Today, Given This Honor Under CBSE Honor For Excellence In Teaching And School Leadership 2020 21

CBSE Teachers Award 2021:शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने 22 टीचर्स और प्रिंसिपल्स को किया सम्मानित, सीबीएसई ऑनर फॉर एक्सीलेंस इन टीचिंग एंड स्कूल लीडरशिप 2020-21 के तहत दिया ये सम्मान

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक चित्र - Dainik Bhaskar
सांकेतिक चित्र

मिनिस्टर ऑफ स्टेट फॉर एजुकेशन अन्नपूर्णा देवी ने आज 21 सितंबर को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के स्कूलों के टीचर्स और प्रिंसिपल्स को सम्मानित किया। इस दौरान 22 सीबीएसई शिक्षकों और प्राचार्यों को सम्मानित किया गया। ये कार्यक्रम, सीबीएसई ऑनर फॉर एक्सीलेंस इन टीचिंग एंड स्कूल लीडरशिप 2020-21 का लाइव टेलीकास्ट सीबीएसई के यूट्यूब चैनल पर सीबीएसई मुख्यालय से सुबह 11 बजे से किया गया।

सीबीएसई ने कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की

चीफ गेस्ट अन्नपूर्णा देवी के साथ स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव अनीता करवाल भी मौजूद रहीं। इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, सीबीएसई ने 20 सितंबर को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि, "माननीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी सीबीएसई से एफिलिएटेड स्कूलों के 22 शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को सम्मानित करेंगी ..."

राष्ट्रपति कोविंद ने 5 सितंबर को 44 शिक्षकों को किया था सम्मानित

गौरतलब है कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 5 सितंबर को देश भर के 44 शिक्षकों को टीचिंग के इनोवेटिव मेथड को डेवलप करने में उनके योगदान के लिए राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया था। शिक्षकों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार पहली बार 1958 में युवाओं के माइंड के साथ-साथ भविष्य को आकार देने में शिक्षकों की उत्कृष्टता और प्रतिबद्धता को पहचानने के लिए स्थापित किए गए थे।