• Hindi News
  • Career
  • MPPEB| MPPEB Postponed The MP Police Constable Recruitment Examinations To Be Held On April 6 , Board Decided Due To Rising Corona Cases In The State

MPPEB:पुलिस कांस्टेबल की 6 अप्रैल को होने वाली भर्ती परीक्षा फिर स्थगित, राज्य में बढ़ते कोरोना के चलते बोर्ड ने लिया फैसला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB), भोपाल ने मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 स्थगित कर दी है। बोर्ड ने इस बारे में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी साझा की। बोर्ड ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 6 अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन राज्य में फिर से तेजी से फैल रहे कोरोना के कारण और कई शहरों में लगे नाइट कर्फ्यू के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की नई तारीख जल्द जारी की जाएगी।

पहले भी टल चुकी है परीक्षा

यह पहली बार नहीं है जब मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए होने वाली यह परीक्षा स्थगित की गई है। इससे पहले यह परीक्षा 6 मार्च से आयोजित की जानी थी। लेकिन, बाद में बोर्ड ने 17 फरवरी को नया अपडेट जारी कर जानकारी दी थी कि परीक्षा को एक महीने के लिए टाल दिया गया है। जिसके बाद यह परीक्षा 6 अप्रैल आयोजित करने का फैसला लिया गया, जिसे एक बार फिर टाल दिया है।

9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने किया आवेदन

मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी 2021 से शुरू किया था, जिसके लिए आखिरी तारीख बढ़ाकर 11 फरवरी कर दी गई थी। जानकारी के मुताबिक एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखे के लिए यहां क्लिक करें