• Hindi News
  • Career
  • National Institute Of Fashion Technology Recruitment For 190 Posts, Candidates Can Apply Till 31 January 2022

सरकारी नौकरी:राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान में 190 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 31 जनवरी 2022 तक कर सकते हैं आवेदन

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान (एनआईएफटी) ने देश भर के विभन्न शहरों में स्थित अपने परिसर में असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, 190 पदों में से 77 अनारक्षित हैं, जबकि 53 ओबीसी, 27 एससी, 14 एसटी और 19 ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। एनआईएफटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 5 वर्ष होगी और इसे आगे चलकर नियमित भी किया जा सकता है।

पदों की संख्या : 190

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 8 दिसंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख : 31 जनवरी 2022

योग्यता

उम्मीदवारों को भर्ती से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही सम्बन्धित विषय की टीचिंग या इंडस्ट्री का कम से कम तीन वर्ष का अनुभव जरूरी है। हालांकि, पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव मांगा गया है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 31 जनवरी 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, nift.ac.in पर उपलब्ध कराए गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करें।
  • अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट करें।

नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

भर्ती से संबंधित विज्ञापन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें