पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • NEET 2021 Fake News| NEET 2021 Latest Updates| Fake Notification Of Medical Entrance Exam Schedule Going Viral On Social Media, NTA Appeals To Candidates To Be Alert

NEET 2021:सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के शेड्यूल का फेक नोटिफिकेशन, NTA ने कैंडिडेट्स से की सर्तक रहने की अपील

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET 2021 के आयोजन की तारीख के बारे में सोशल मीडिया पर एक नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है। वायरल नोटिफिकेशन के मुताबिक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET)- यूजी 2021 को कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अब 05 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। हालांकि,नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने वायरल को फर्जी बताते हुए कहा कि एजेंसी की तरफ से अभी एग्‍जाम डेट की कोई घोषणा नहीं की गई है।

01 अगस्त को प्रस्तावित है परीक्षा

NTA ने यह भी साफ किया कि वे अभी भी NEET 2021 परीक्षा की तारीखों को अंतिम रूप दे रहे हैं। फिलहाल परीक्षा को स्थगित करने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। NTA द्वारा पहले जारी हुए ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक, NEET- UG 2021 परीक्षा देश भर में 01 अगस्त को आयोजित की जाएगी। एजेंसी ने कैंडिडेट्स को सलाह दी है कि वे किसी भी सत्यापित जानकारी के बिना सोशल मीडिया पर वायरल ऐसे नोटिस पर भरोसा न करें।

साथ ही एजेंसी ने किसी भी तरह की फर्जी/अनधिकृत सार्वजनिक सूचना प्रसारित करने वाले के खिलाफ सख्त कदम उठाने की भी चेतावनी दी है। परीक्षा से जुड़ी ऑफिशियल जानकारी के लिए सिर्फ एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट्स nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर ही विजिट करें।

परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहें कैंडिडेट्स

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही कैंडिडेट्स हालात को देखते हुए इस साल के लिए NEET UG 2021 परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, एजेंसी ने अभी तक परीक्षा पर कोई फैसला नहीं किया है। NTA अभी भी परीक्षा के आयोजन के लिए एक उपयुक्त तारीख तय करने के लिए संबंधित हितधारकों के साथ परामर्श कर रही है। जल्‍द ही नए शिक्षा मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान कोई घोषणा कर सकते हैं।