• Hindi News
  • Career
  • NEET 2021| NTA Has Issued Eligibility And Age Limit For Admission In B.Sc Nursing, Candidates Can Apply Till August 10 For The Medical Entrance Exam

NEET 2021:NTA ने B.Sc नर्सिग में एडमिशन के लिए जारी की योग्यता और आयु सीमा, 10 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने B.Sc नर्सिग कोर्स में एडमिशन के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन में एजेंसी ने इस कोर्स में एडमिशन के लिए शैक्षणिक योग्यता से संबंधित नियम भी जारी किए हैं। B.Sc नर्सिग में एडमिशन लेने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in के जरिए पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

कौन ले सकता है एडमिशन

एजेंसी के मुताबिक कोर्स में एडमिशन वाले कैंडिडेट्स पीसीबी (फिजिक्स, केमिस्ट्री और बॉयोलॉजी) और इंग्लिश के साथ 12वीं पास होने चाहिए। कैंडिडेट्स के 12वीं में न्यूनतम 45% अंक होने चाहिए। वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति या अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कैंडिडेट्स के लिए यह अंक 40% होना चाहिए।

क्या होगी आयु सीमा

इसके अलावा आयु सीमा की बात करें तो एजेंसी ने आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 17 साल तय की है। आयु की गणना उस साल की 31 दिसंबर तारीख तक की जाएगी, जिस साल आप एडमिशन ले रहे हैं। वहीं ऐसे कैंडिडेट्स, जो राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्टेट ओपन स्कूल और केंद्र सरकार द्वारा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल (NIOS) से हैं और उन्होंने 12वीं में विज्ञान विषय और अंग्रेजी ही बतौर सब्जेक्ट लिया है, वे भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

10 अगस्त तक करें अप्लाई

इससे पहले NTA ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET 2021) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब कैंडिडेट्स 10 अगस्त शाम 5 बजे तक परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा करेक्शन विंडो 11 अगस्त से 14 अगस्त दोपहर 2 बजे तक ओपन की जाएगी। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।