एसएससी ने परीक्षार्थियों को दी नई सौगात, अब मिलेगा परीक्षा में अतिरिक्त समय, नोटिस हुआ जारी / एसएससी ने परीक्षार्थियों को दी नई सौगात, अब मिलेगा परीक्षा में अतिरिक्त समय, नोटिस हुआ जारी

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2019, 10:18 AM IST

SSC Exam/अब दिव्यांगों को 20 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

एसएससी ने परीक्षार्थियों को द एसएससी ने परीक्षार्थियों को द

नई दिल्ली.कर्मचारी चयन आयोग (SSC) हर साल बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी के लिए परीक्षाओं का आयोजन करता है। जिसमें लाखों की तादाद में परीक्षार्थी हिस्सा भी लेते हैं। इन परीक्षार्थियों में काफी संख्या में विकलांग या दिव्यांग अभ्यर्थी भी शामिल होते हैं। वही अब एसएससी ने दिव्यांग और शारीरिक रूप से अक्षम परीक्षार्थियों को खास सौगात दी है। वो सौगात है एक्स्ट्रा टाइम यानि अतिरिक्त समय की। जी हां...अब नेत्रहीन, सेरेबल पैल्सी से पीड़ित, दोनों हाथों से विकलांग और लिखने में असमर्थ व्यक्ति को परीक्षा में अतिरिक्त समय दिया जाएगा। जिससे विकलांगता के कारण उनके हाथों से कोई मौका निकल ना जाए। आयोग ने जानकारी दी है कि ऐसे विकलांग परीक्षार्थी को 20 हर घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा ताकि वो अपनी परीक्षा पूरी कर सके।

नोटिस हुआ है जारी
स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बाकायदा नोटिस जारी कर ये जानकारी दी है जिसमेंं बताया गया है कि विकलांगों को अब एक्स्ट्रा टाइम की सुविधा मिल सकेगी। इसकेे लिए क्या कुछ शर्ते लागू की गई है इसकी पूरी जानकारी नोटिस से ले सकते हैं। एसएससी ने जो नोटिस जारी किया है उसका लिंक नीचे दिया गया है।

जल्द होंगे कई महत्वपूर्ण एग्ज़ाम
जल्द ही एसएससी कई महत्वपूर्ण एग्ज़ाम आयोजित करने जा रहा है इनमें से एक है CGL Exam यानि कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम। जिसकी तारीखों की जल्द ही घोषणा की जाएगी। इसके लिए आप एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपडेट लेते रहे।

अधिकारिक नोटिस के लिए यहां क्लिक करें

HSSC ने निकाली अलग-अलग पदों पर 1,007 सरकारी नौकरी, 42 साल तक के उम्मीदवार कर सकते है अप्लाई

सरकारी नौकरी लिस्ट, Sarkari Naukri List



X
एसएससी ने परीक्षार्थियों को दएसएससी ने परीक्षार्थियों को द
COMMENT