• Hindi News
  • Career
  • Now The Notice Will Be Issued On December 6, The Time Table Of Tier 1 Exam May Change

एसएससी सीएचएसएल भर्ती आवेदन प्रक्रिया स्थगित:अब 6 दिसंबर को जारी होगा नोटिस, बदल सकता है टियर वन एग्जाम का टाइम टेबल

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कहा है कि सीएचएसएल भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन अब 5 नवंबर के बजाय 6 दिसंबर को जारी किया जाएगा। यानी इसमें करीब एक महीने की देरी होगी। एसएससी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिस जारी कर भर्ती का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स को यह सूचना दी है।

टियर वन परीक्षा की बदल सकती है तारीख

एसएससी कैलेंडर के मुताबिक कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (सीएचएसएल) एग्जाम 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन पांच नवंबर से शुरू होने की उम्मीद थी। इसकी आखिरी तारीख 4 दिसंबर थी। लेकिन अब पूरा शेड्यूल आगे बढ़ गया है। कैलेंडर के मुताबिक कम्प्यूटर आधारित टियर वन की परीक्षा फरवरी या मार्च 2023 में संभावित है, हो सकता है इसमें भी बदलाव हो।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। अगर DEO CAG पदों पर वैकेंसी निकलती है तो इसके लिए 12वीं साइंस स्ट्रीम होना चाहिए। साथ ही 12वीं में मैथ्स एक विषय के रूप में पढ़ा होना जरूरी है। आवेदकों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होना चाहिए।

इस परीक्षा का महत्व

इस भर्ती अभियान के माध्यम से लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC), जूनियर सचिवालय सहायक (JSA), पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों को भरा जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इस परीक्षा के स्थगित होने का नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें