• Hindi News
  • Career
  • On October 10, The Examination Will Be Conducted In Two Shifts At 57 Centers, 20765 Candidates Will Be Able To Appear.

यूपीएससी का सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम:10 अक्टूबर को 57 सेंटर पर दो शिफ्टों में होगा परीक्षा का आयोजन, 20765 कैंडिडेट्स शामिल हो सकेंगे

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में रविवार 10 अक्टूबर को यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) का सिविल सर्विसेस प्रीलिम्स एग्जाम होगा। इस परीक्षा के लिए भोपाल में 57 सेंटर बनाए गए हैं। खास बात यह है कि इसमें 20,765 अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है। यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक होगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

पहले 27 जून काे होना थी यह परीक्षा

यह परीक्षा पहले 27 जून को होना थी। लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। यूपीएससी सिविल सर्विस की यह परीक्षा 712 पदों के साथ भारतीय वन सेवा के 110 पदों के लिए आयोजित होगी। परीक्षा प्रभारी अधिकारी व उपायुक्त किरण गुप्ता ने बताया कि परीक्षा के दौरान किसी भी तरह के गैजेट्स नहीं ले जा सकेंगे। बेल्ट, कैप आदि भी नहीं ले जा सकेंगे। मोबाइल ले जाना वर्जित रहेगा। मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

ओरिजनल पहचान पत्र लेकर ही जाएं

परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ओरिजनल आधार कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र ले जाएं। परीक्षा हॉल में जूते-मोजे पहनकर जाने की अनुमति नहीं होगी।

एलआईओ विभिन्न सेंटर्स की जिम्मेदारी संभालेंगे

परीक्षा के संबंध में स्थानी निरीक्षणकर्ता अधिकारी की ब्रीफिंग शुक्रवार को होगी। परीक्षा के संबंध में सभी तैयारियां हो गई है। एलआईओ विभिन्न सेंटर्स की जिम्मेदारी संभालेंगे।

-विकास मिश्रा, परीक्षा के स्टेट लेवल ऑफिसर