• Hindi News
  • Career
  • Punjab Public Service Commission Has Recruited 353 Veterinary Officer Posts, Candidates Can Apply Till December 10

सरकारी नौकरी:पंजाब लोक सेवा आयोग में वेटरनरी ऑफिसर के 353 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 10 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब लोक सेवा आयोग ने वेटरनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। आयोग के अनुसार, वेटरनरी ऑफिसर की कुल 353 वैकेंसी है। इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन करना है। आवेदन पंजाब लोक सेवा आयोग की वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2021 है। नोटिस के अनुसार, वेटरनरी ऑफिसर की भर्ती डिपार्टमेंट ऑफ एनिमल हस्बैंड्री, फिशरीज एवं डेयरी डिपार्टमेंट में होगी।

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में ग्रेजुएट होना चाहिए। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 के अनुसार, हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद या भारत में किसी भी पशु चिकित्सा परिषद या भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के साथ पशु चिकित्सा प्रोफेशनल के रूप में रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

आयु सीमा

वेटरनरी ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में आरक्षण के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी (HPSC Recruitment 2021) में जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 1000 रुपए जमा करने होंगे। जनरल कैटेगरी के महिला उम्मीदवारों को 250 रुपए फीस के तौर पर देने होंगे। वही एससी, एसटी, ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को भी 250 रुपए जमा करना है।

सिलेक्शन प्रोसेस

वेटरनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य चयन तीन स्टेप्स की प्रोसेस के बाद होगा। उम्मीदवारों को सबसे पहले रिटन एग्जाम पास करनी होगी। इसके बाद इंटरव्यू होगा और फिर डॉक्यूमेंट्स स्क्रूटनी होगा।