• Hindi News
  • Career
  • Railway Ministerial Category Exam Will Be Held From 15 To 18 December, Follow These 4 Steps To Download The Intimation Slip

RRB Exam 2021:15 से 18 दिसंबर तक होगी रेलवे मिनिस्ट्रियल कैटेगरी की एग्जाम, इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए इन 4 स्टेप्स को फॉलो करें

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आइसोलेटेड एंड मिनिस्ट्रियल स्टेज 2 स्टेनोग्राफी, टाइपिंग टेस्ट के लिए इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी है। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से अपनी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार शॉर्टलिस्टिंग स्टेटस, स्कोरकार्ड और क्वेश्चन पेपर भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए बोर्ड द्वारा 15 दिसंबर 2020 से 18 दिसंबर 2020 तक रिटन एग्जाम आयोजित की गई थी।

बोर्ड द्वारा कैटेगरी 1 और 2 के लिए स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट और कैटेगरी 3 के लिए ट्रांसलेशन टेस्ट 27 अक्टूबर 2021 से आयोजित किया जाएगा। इस टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम डेट से 4 दिन पहले अपलोड किया जाएगा‌। वहीं, कैटेगरी नंबर 13 से 29 तक के लिए टीचिंग स्किल टेस्ट और परफॉर्मेंस टेस्ट की तारीख बाद में जारी होगी।

इंटीमेशन स्लिप कैसे डाउनलोड करें

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘Link to view “City Intimation Slip” for Stenography/Translation Test’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां सभी जरूरी जानकारी भरें और लॉगइन बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 4: आप RRB City Intimation Slip चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

इस प्रोसेस से जूनियर ट्रांसलेटर / हिंदी स्टाफ और वेलफेयर इंस्पेक्टर, चीफ लॉ असिस्टेंट सहित 1665 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, बोर्ड ने 14 सितंबर 2021 को ऑनलाइन एग्जाम का स्कोरकार्ड और आंसर की जारी किया था। सभी कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें।