• Hindi News
  • Career
  • Recruitment For 1785 Apprentice Posts In South Eastern Railway, 10th Pass Candidates Can Apply

सरकारी नौकरी:दक्षिण पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस के 1785 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन के लिए 10 वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट जरूरी

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण पूर्व रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अप्रेंटिस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर, 2021 से शुरू होगी। इसके अंतर्गत वैकेंसी की संख्या 1785 है। यह भर्ती विभिन्न ट्रेडों जैसे पेंटर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, केबल जॉइंटर, फिटर, वेल्डर, रेफ्रिजरेटर, एसी मैकेनिक और अन्य के लिए की जाएगी।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए, 1 जनवरी, 2022 तक उम्र 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, नियमों के अनुसार कुछ आयु संबंधों की अनुमति है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है। वहीं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट है।

योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50% अंकों के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए। उनके लिए ITI पास सर्टिफिकेट भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 100/- रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर इसके लिए आवेदन कर सकते है। यहां सभी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरें। बाद में, उन्हें आवेदन पत्र भरते समय आवश्यक दस्तावेज जैसे स्कैन की गई फोटो, स्कैन किए गए सिग्नेचर अपलोड करने होंगे।