• Hindi News
  • Career
  • Recruitment For 191 Posts By The Indian Army, The Last Date Of Application For The Candidates Is 6 April

सरकारी नौकरी:भारतीय सेना द्वारा 191 पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवारों के लिए 6 अप्रैल है आवेदन की आखिरी तारीख

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय सेना द्वारा पुरूष उम्मीदवारों के लिए 59वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) और महिला उम्मीदवारों के लिए 30वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) एंट्री के लिए विज्ञापन 8 मार्च को जारी किया है। आवेदन जारी होने के साथ ही विज्ञापित कुल 191 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार भारतीय सेना के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री पास होना चाहिए। अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें चयनित होने पर 1 अक्टूबर 2022 तक डिग्री की कॉपी सबमिट करनी होगी।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 अक्टूबर 2022 को 20-27 वर्ष है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों का जन्म 2 अक्टूबर 1995 से पहले और 1 अक्टूबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित किए जाने वाले पांच दिन चलने वाले इंटरव्यू प्रोसेस द्वारा किया जाएगा। इस इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग डिग्री के मार्क्स के आधार पर की जाएगी।

शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार एसएसबी के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा।

भर्ती विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें