पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • Recruitment For 894 Posts Of Forest Guard In Uttarakhand, 7th October Is The Last Date To Apply For 10th Pass Candidates

सरकारी नौकरी:उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर निकली भर्ती, 10 वीं पास कैंडिडेट्स के लिए 7 अक्टूबर है आवेदन करने की आखिरी तारीख

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर इंटरमीडिएट पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2021 तक कमीशन की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती की परीक्षा दिसंबर 2021 में कराई जाएगी।

पदों की संख्या : 894

महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख- 24 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 7 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 9 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- दिसंबर 2021

योग्यता
फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

शारीरिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 163 सेंटीमीटर और महिला आवेदकों की लंबाई कम से कम 150 सेंटीमीटर होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों को 25 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी। जबकि महिला उम्मीदवारों को 14 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

एप्लीकेशन फीस
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए यह फीस 150 रुपये है।

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म
सबसे पहले आवेदन करने के लिए आपको उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर जाना होगा। यहां आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में इस भर्ती के आवेदन का लिंक मिल जाएगा, जिसकी स्टेप्स पूरी करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।