• Hindi News
  • Career
  • RPSC Sarkari Naukri | RPSC Naukri SI And More Posts Recruitment 2021: 859 Vacancies For SI And More Posts, Rajasthan Public Service Commission Notification For Details Like Eligibility, How To Apply

सरकारी नौकरी:राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर समेत 859 पदों के लिए फिर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, 23 जून तक अप्लाई कर सकेंगे ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान पुलिस में उप-निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर के कुल 859 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। अब इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 23 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

पदों की संख्या- 859

पदसंख्या
उप निरीक्षक आईबी64
उप निरीक्षक एमबीसी11
उप निरीक्षक (एपी)746
प्लाटून कमांडर आरएसी38

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ इंस्टीट्यूट से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होने चाहिए। साथ ही, कैंडिडेट्स को हिंदी देवनागरी लिपि में लिखना आना चाहिए और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान भी होना चाहिए।

आयु सीमा

राजस्थान पुलिस में एसआई भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 1 जनवरी, 2022 को 20 साल से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

जरूरी तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 23 जून

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन प्रतियोगी लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित प्रतियोगी परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी, जिसका आयोजन ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में होगा।

फिजिकल एलिजिबिलिटी

मेल कैंडिडेट्स की लंबाई कम से कम 168 सेंटीमीटर और फीमेल कैंडिडेट्स की लंबाई 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए। इसके अलावा महिला उम्मीदवारों का वजन कम से कम 47.5 किलोग्राम होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और कैंडिडेट्स इन पदों के लिए राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के जरिए 23 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन तारीख बढ़ने का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें