• Hindi News
  • Career
  • RRB NTPC Result And Score Card Will Be Released Soon, It Is Necessary To Get 40% Marks To Qualify

RRB NTPC Result 2021:आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट और स्कोर कार्ड जल्द होगा जारी, क्वालिफाई करने के लिए 40% अंक लाना है जरूरी

21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे में एनटीपीसी के 35,281 खाली पदों को भरने के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परीक्षा 23 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक 7 स्टेप्स में आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरआरबी दिवाली के बाद रिजल्ट को लेकर ऑफिशियल डिटेल्स जारी कर सकता है। रिजल्ट के साथ आरआरबी, परीक्षा का कट ऑफ स्कोर भी जारी करेगा। ऑनलाइन एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार परीक्षा संबंधी अपडेट के लिए बोर्ड की वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती के माध्यम से रेलवे में अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रेन क्लर्क, जूनियर टाइम कीपर, ट्रैफिक असिस्टेंट, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, जूनियर अकाउंट और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पद भरे जाएंगे।

इतना है क्वालिफाइंग मार्क्स

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए अनारक्षित, इएडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाइंग अंक 40% निर्धारित किया गया है। वहीं ओबीसी और एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 30% है। जबकि एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 25% क्वालीफाइंग मार्क्स है।

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

  1. आरआरबी की रीजनल वेबसाइट पर जाएं और होम पेज पर उपलब्ध एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट पर क्लिक करें।
  2. अब सभी जरूरी जानकारी दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।