AFCAT 2019 : एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए कर सकते हैं आवेदन, जानें क्या है तरीका / AFCAT 2019 : एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए कर सकते हैं आवेदन, जानें क्या है तरीका

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2018, 11:21 AM IST

30 दिसंबर तक किए जा सकते हैं आवेदन

30 दिसंबर तक किए जा सकते हैं आवे 30 दिसंबर तक किए जा सकते हैं आवे

AFTAC 2019 : अगर एययरफोर्स में करियर को देना चाहते हैं एक नई उड़ान तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। क्योंकि एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो चुकी है। 1 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी जो 30 दिसंबर तक चलेगी। अगर आप भी एयरफोर्स में जाने की इच्छा रखते हैं तो अब आप अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के साथ साथ परीक्षा और परीक्षा से संबंधित तारीखों की जानकारी भी दे दी गई जो नीचे बताई जा रही है। अगर आप भी एफकैट(AFCAT) की परीक्षा देना चाहते हैं तो अधिकारिक नोटिफिकेशन से पूरी जानकारी लेने के बाद इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया जा सकता है। जिससे संबंधित जानकारी हम नीचे आपको दे रहे हैं। वही अधिकारिक विज्ञापन के लिए indianairforce.nic.in पर लॉग इन करना होगा। लेकिन याद रखें कि आवेदक भारत का नागरिक हो।

ये है शैक्षिक योग्यता
-फ्लाइंग ब्रांच के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता गणित, फिजिक्स, विषय केे साथ 12वीं पास और बीई या बीटेक में ग्रेजुएशन निर्धारित की गई है।
-ग्राउंड ड्यूटी के लिए 4 साल की डिग्री होनी जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए अधिकारिक विज्ञापन को पढें।

आयु सीमा
20 से 24 साल तक का आवेदक इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है।

चयन प्रक्रिया
तीन लेवल की चयन प्रक्रिया होगी। लिखित परीक्षा, लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देना होगा और इसके बाद मेडिकल टेस्ट भी होगा।

कब होगी परीक्षा
इंडियन एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट की परीक्षा 16 और 17 फरवरी को होगी। जिसकेे लिए एडमिट कार्ड 1 फरवरी को जारी कर दिया जाएगा। वही इस परीक्षा का रिज़ल्ट मार्च महीने में जारी होगा।

X
30 दिसंबर तक किए जा सकते हैं आवे30 दिसंबर तक किए जा सकते हैं आवे
COMMENT