--Advertisement--

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर निकली सरकारी नौकरी

ग्रेजुएट के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में निकलीं वेकेंसी, क्लर्क के पदों पर कर सकते हैं आवेदन

Danik Bhaskar | Sep 10, 2018, 07:29 PM IST
ग्रेजुएट के लिए बॉम्बे हाईकोर ग्रेजुएट के लिए बॉम्बे हाईकोर

बॉम्बे हाईकोर्ट ने क्लर्क के पदों पर नौकरी निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं, कुल 54 पद हैं जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू होकर 19 सितंबर, 2018 तक चलेगी । लिहाज़ा जल्द से जल्द आवेदन करें। इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा ग्रेजुएशन निर्धारित की गई है। लेकिन क्लर्क के पदों के लिए सबसे ज़रूरी होता है कम्प्यूटर टाइपिंग का ज्ञान। अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक हैं तो आवेदन के बाद आपको लिखित परीक्षा और इंटरव्यू क्लीयर करना होगा। जिसके बाद ही आप चुने जाएंगे। वही आवेदन से पहले इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा, वेतनमान, आवेदन और चयन की प्रक्रिया ज़रूर जान लें ताकि आवेदन पत्र ठीक तरह से भरा जाएगा। पदों के लिए कुछ ज़रूरी जानकारियां हम भी आपको दे रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। जो इस प्रकार है

पद का नाम और संख्या
बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर वेकेंसी निकाली गई है, कुल 54 पद हैं जिन्हे भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

शैक्षिक योग्यता
बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन निर्धारित की गई है। तो वही अंग्रेज़ी टाइपिंग भी आवेदक को आनी ज़रूरी है। साथ ही आवेदक को हिंदी और मराठी भाषा का ज्ञान होना ज़रूरी है।

आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम आयु सीमा 38 साल निर्धारित की गई है। जबकि एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों की अधिकतम आयु सीमा 43 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क
आवेदन 19 सिंतबर तक ही किए जा सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। साथ ही आवेदत को 300 रूपए आवेदन शुल्क भी देना होगा।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्टल और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

नौकरी की अधिक जानकारी और आवेदन पत्र के लिए यहाँ क्लिक करें

Sarkari Naukri List, सरकारी नौकरी लिस्ट