यूपी में शिक्षकों के पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया 6-20 दिसंबर तक करें आवेदन / यूपी में शिक्षकों के पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, आवेदन प्रक्रिया 6-20 दिसंबर तक करें आवेदन

69,000 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती

Dainik Bhaskar

Dec 05, 2018, 05:41 PM IST
यूपी में शिक्षकों के पदों पर ह यूपी में शिक्षकों के पदों पर ह

Sarkari Naukri 2018: शिक्षक बनकर समाज में कुछ योगदान करना चाहते हैं तो यूपी सरकार ने बंपर भर्तियां निकाली है। कुल 69,000 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है और आप आवेदन 20 दिसंबर तक कर सकते हैं। खास बात ये है कि यूपीटीईटी प्राथमिक स्तर का रिज़ल्ट जारी हो चुका है। लिहाज़ा अब इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी यूपी में 69,000 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। जी हां...इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो रही है और 20 दिसंबर तक चलेगी। इस बार सात साल के बाद बीएड डिग्रीधारियों को भी प्राथमिक स्तर की इस भर्ती में आवेदन का मौका दिया गया है। वही इस बार परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे क्योंकि पिछली बार की परीक्षा में विवाद हो गया था। जिसके कारण इस बार बहुविकल्पीय परीक्षा इस बार रखी गई है। परीक्षा में सवालों के जवाब ओएमआर शीट में देने होंगे।

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा 6 जनवरी को होगी। इसके लिए सुबह 11 बजेे से दोपहर 1.30 बजे तक का समय तय किया गया है। जिसके बाद नतीजों का ऐलान 22 जनवरी को किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू-6 दिसंबर

ऑनलाइन आवेदन समाप्त-20 दिसंबर

परीक्षा का आयोदन-6 जनवरी

आंसर की जारी होने की तारीख-8 जनवरी

आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख-11 जनवरी

रिज़ल्ट जारी होने की तारीख-22 जनवरी

इस आधार पर होगा चयन

आवेदन का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन आज दोपहर बाद ऑनलाइन किए जा सकेंगे।याद रखें कि आवेदन प्रक्रिया केवल 20 दिसंबर तक ही जारी रहेगी। यानि आवेदन 20 दिसंबर तक ही किए जा सकेंगे।

X
यूपी में शिक्षकों के पदों पर हयूपी में शिक्षकों के पदों पर ह
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना