IBPS Clerk Pre Exam 2019 Result: कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा परिणाम, ऐसे मिलेगी जानकारी / IBPS Clerk Pre Exam 2019 Result: कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा परिणाम, ऐसे मिलेगी जानकारी

20 जनवरी, 2019 को होनी है मुख्य परीक्षा

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2018, 10:12 AM IST
कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा

IBPS Clerk Pre Exam Result: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) के प्री एग्जाम के नतीजे अब कभी भी जारी हो सकते हैं। बीते साल की बात करें तो नतीजे 29 दिसंबर को ही जारी किए गए थे लिहाज़ा अब संभावना जताई जा रही है कि इस साल भी ठीक उसी तरह अब रिज़ल्ट जारी किया जा सकता है। इस साल की बात करें तो IBPS ने 7,275 क्लर्क के पदों पर भर्ती भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे थे और जैसा अनुमान था वैसे ही भारी तादाद में आवेदन प्राप्त हुए थे। 18 सितंबर को आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी जिसके बाद इसी महीने दिसंबर में ही चार दिनों तक परीक्षा का आयोजन किया गया। वही अब परीक्षार्थियों को नतीजों का इंतज़ार है जो अब कभी भी जारी किए जा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि रिज़ल्ट आप कैसे चेक करें।

ऐसे देखें रिज़ल्ट
-सबसे पहले IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं
-होमपेज पर जाकर Clerk prelims results के लिंक पर क्लिक करें
-अगले पेज पर एक बार फिर रिजल्ट लिंक को ही क्लिक करें
-मांगी गई जानकारी भरकर सब्मिच करें और रिज़ल्ट देखें।
20 जनवरी को होनी है मुख्य परीक्षा

प्री एग्ज़ाम का रिज़ल्ट जारी होने के बाद उसमें सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में हिस्सा लेंगे जो 20 जनवरी, 2019 को होने जा रही है। पिछले साल मुख्य परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित हुई थी।

X
कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा कभी भी जारी हो सकता है परीक्षा
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना