राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिज़ल्ट जारी किया / राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिज़ल्ट जारी किया

ट्रांसलेटर, प्रुफरीडर, स्टेनोग्राफर समेत 10 पोस्ट के लिए हुई थी परीक्षा, जानें रिज़ल्ट

Dainik Bhaskar

Sep 26, 2018, 04:07 PM IST
राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न

Sarkari Result Rajya Sabha Sachivalaya 2018: जुलाई महीने में आयोजित हुई राज्यसभा सचिवालय में अलग-अलग पदों के लिए भर्ती परीक्षा में हिस्सा लिया था और रिज़ल्ट के इंतज़ार में थे तो अब आपका इंतज़ार खत्म हो चुका है। राज्यसभा ने रिज़ल्ट जारी कर दिया है। अगर आपने भी परीक्षा दी थी तो अब आप अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते हैं। इंटरप्रेटर, एग्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, सिक्योरिटी असिस्टेंट, सचिवालय असिस्टेंट, ट्रांसलेटर और प्रूफरीडर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जुलाई 2017 में मांगे गए थे। कुल 122 पद हैं जिन पर भर्ती होनी है। इनके लिए भारी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए थे। वही परीक्षा जुलाई 2018 में हुई थी। जिसके बाद से ही अभ्यर्थी रिज़ल्ट का इंतज़ार कर रहेे थे वही अब रिज़ल्ट डिक्लेयर कर दिया गया है। अगर आपने अब तक रिज़ल्ट नहीं देखा है तो चलिए हम आपको बताते हैं कि रिज़ल्ट कैसे चेक करें।

ऐसे देखें रिज़ल्ट
रिज़ल्ट जानने के लिए हम आपको सीधा लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं। ये लिंक नीचे दिया जा रहा है। इस पर क्लिक करते ही राज्यसभा का होमपेज ओपन हो जाएगा जिस पर अलग अलग पदों का रिज़ल्ट डिक्लेयर किया गया है। जिस किसी भी पोस्ट का रिज़ल्ट जानना हो तो उस पर क्लिक करें और रिज़ल्ट जानें। वही अब लिखित परीक्षा का रिज़ल्ट जारी होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पदानुसार मुख्य परीक्षा, शारीरिक दक्षता टेस्ट और इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

रिज़ल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य रिज़ल्ट जानने के लिए क्लिक करें



X
राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न राज्य सभा (सचिवालय) ने विभिन्न
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना