• Hindi News
  • Career
  • Securities And Exchange Board Of India Has Recruited 38 Posts, Candidates Can Apply Till January 25

सरकारी नौकरी:भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने 38 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 25 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने अपने सिक्योरिटीज मार्केट ऑपरेशंस (एसएमओ), लॉ, रिसर्च और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) विभागों में यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, चारों ही विभागों में यंग प्रोफेशनल्स के लिए कुल 38 खाली पदों की घोषणा की गई है। सेबी द्वारा यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम (वाईपीपी) के अंतर्गत उम्मीदवारों को शुरुआत में एक वर्ष के लिए नियुक्त दी जाएगी। इस अवधि को एक-एक वर्ष के लिए अधिकतम दो बार विस्तारित किया जा सकता है, जो कि उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित होगा।

योग्यता

  • सेबी द्वारा जारी वाइपीपी 2022 विज्ञापन के अनुसार, यंग प्रोफेशनल (एसएमओ) के लिए न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ मैनेजमेंट (फाइनेंस) में डिग्री पास या सीए/सीएमए में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले या सीएफए के तीनों लेवल पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • यंग प्रोफेशनल (लॉ) के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ लॉ मे डिग्री और एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • यंग प्रोफेशनल (रिसर्च) के लिए उम्मीदवारों को मैनेजमेंट या इकोनॉमिक्स या स्टैटिस्टिक्स में कम से कम 60 फीसदी अंको के साथ पीजी और सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • यंग प्रोफेशनल (आईटी) के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई/बीटेक या एमसीए या एमएससी (आईटी) या एमटेक (कंप्यूटर साइंस/आईटी) पास और एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 4 जनवरी 2022 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

सेबी यंग प्रोफेशनल भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, sebi.gov.in पर करियर सेक्शन में दिए गए ऑनलाइन अप्लिकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 25 जनवरी 2022 है।

सैलरी के साथ मिलेगी ये सुविधा

सेबी निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से चयनित नियुक्ति प्राप्त उम्मीदवारों को 60 हजार रुपये हर माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा। मुंबई से बाहर से उम्मीदवारों को उपलब्धता के आधार पर आवास सुविधा भी जाएगी।

आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें