पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • SSC CGL Tier I 2020| SSC Has Released The New Schedule Of Combined Graduate Level Exam, The Examination Will Be Held From August 13 For Recruitment To About 7000 Posts.

SSC CGL- टियर-I 2020:SSC ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम का नया शेड्यूल जारी किया, करीब 7000 पदों पर भर्ती के लिए 13 अगस्त से होगी परीक्षा

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (CGL) की रिवाइज्ड तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक SSC CGL- टियर I परीक्षा 13 अगस्त से आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, सीजीएल के लिए स्किल टेस्ट 15 और 16 सितंबर को 2021 में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगिन कर सकते हैं।

7000 से ज्यादा पदों पर होगी नियुक्ति

इस परीक्षा के जरिए 7000 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति की जाएगी। यह परीक्षा कोरोना महामारी के चलते स्थगित की गई थी। इसके बाद से ही कैंडिटेट्स परीक्षा का नई तारीखों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब SSC ने लिखित परीक्षा और स्किल टेस्‍ट की नई तारीख जारी कर दी हैं। दोनों एग्‍जाम में क्‍वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स आगे की भर्ती प्रक्रिया का हिस्‍सा बन सकेंगे।

इसी महीने जारी होगा एडमिट कार्ड

SSC CGL 2020 परीक्षा के लिए पहले 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। लेकिन बाद में रिक्‍त पदों की संख्‍या बढ़ाकर 7 हजार से ज्यादा कर दी गईं। टियर 1 लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड इसी महीने जारी होने की उम्‍मीद है। आयोग ग्रुप बी और सी के पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती करेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।