• Hindi News
  • Career
  • SSC CHSL 2021| Staff Selection Commission Postponed CHSL Exam In Between, Exams From 20 To 27 April Will Be Held Later

परीक्षाओं पर कोरोना का साया:SSC ने बीच में ही स्थगित की CHSL परीक्षा, बाद में आयोजित होगी 20 से 27 अप्रैल तक होने वाली परीक्षाएं

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर परीक्षाएं प्रभावित हो रही हैं। महामारी की दूसरी लहर के बीच कई परीक्षाएं टालीं जा रही हैं। इसी क्रम में अब स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने भी 20 अप्रैल से होने वाली संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) की ऑनलाइन परीक्षा स्थगित कर दी है। आयोग ने इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी।

कोरोना के कारण स्थगित हुई परीक्षा

जारी नोटिफिकेशन में आयोग ने कहा कि, “ देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीएचएसएल टीयर-1 परीक्षा 20 अप्रैल से स्थगित की जा रही है। हालात की समीक्षा के बाद बची हुई परीक्षाओं की नई तारीख जल्द जारी की जाएगी।

पहले भी परीक्षा की तारीख में हुआ था बदलाव

इससे पहले भी SSC ने सीएचएसएल की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया था। नए शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षाएं 12 अप्रैल से अलग-अलग शिफ्ट्स में ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही थीं। परीक्षा 27 अप्रैल तक आयोजित जानी थी, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

UPSC ने स्थगित की परीक्षाएं

इससे पहले यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने भी कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए होने वाले इंटरव्यू राउंड को स्थगित कर दिया है। साथ ही आयोग ने प्रवर्तन अधिकारी या लेखा अधिकारी भर्ती के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम को भी अगले आदेश तक टाल दिया है।

इसके अलावा 20-23 अप्रैल को प्रस्तावित भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा, 2020 का पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) भी स्थगित कर दिया है।