पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Career
  • State Bank Of India Postponed The Clerk Main Exam 2021, The Exam Was To Be Held On July 31

SBI क्लर्क एग्जाम 2021:स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्थगित की क्लर्क मेन परीक्षा, 31 जुलाई को आयोजित होना था एग्जाम

5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क मेन एग्जाम 2021 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा देशभर में 31 जुलाई को आयोजित होनी थी। बैंक ने फिलहाल परीक्षा की नई तारीख के बार में कोई जानकारी नहीं दी है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in विजिट कर सकते हैं।

10 से 13 जुलाई तक हुई प्रीलिम्स परीक्षा

इससे पहले बैंक ने क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 10 जुलाई से 13 जुलाई तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की थी। प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। प्रीलिम्स एग्जाम क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स ही मेन एग्जाम में शामिल हो सकेंगे।

5000 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती

SBI ने जूनियर एसोसिएट्स के 5000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए 27 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। मेरिट लिस्ट में जगह बनाने के लिए कैंडिडेट्स को सभी तीन चरणों (प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू) को क्वालिफाई करना होगा। सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की देश भर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में नियुक्ति की जाएगी।

परीक्षा पैटर्न

SBI क्लर्क मेन परीक्षा में 190 मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाते हैं। इन सवालों का जवाब देने के लिए कैंडिडेट्स को दो घंटे चालीस मिनट का समय दिया जाता है। परीक्षा में जनरल / फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी के साथ-साथ कंप्यूटर एप्टीट्यूड सेक्शन से पूछे जाते हैं। परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें।