• Hindi News
  • Career
  • Students Who Missed The Exam Will Get Another Chance, The Exam Will Be Held From January 28 To February 1.

जेईई मेन 2023:जिन छात्रों की परीक्षा छूटी, उन्हें मिलेगा एक और मौका, 28 जनवरी से एक फरवरी के बीच होगी एग्जाम

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जेईई मेन 2023 की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। तय समय पर परीक्षा केंद्रों पर छात्रों ने पहुंचकर परीक्षा भी दी। हालांकि, इस बीच कई छात्रों की परीक्षा किसी न किसी कारण से छूट गई। लेकिन इन छात्रों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इसे लेकर एक नोटिस जारी किया है।

एनटीए ने नोटिस में कही ये बात

एनटीए ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा है कि जिन छात्रों कि किसी वजह से जेईई मेन 2023 की परीक्षा छूट गई, उन्हें दोबारा मौका मिलेगा। जो छात्र दोबारा परीक्षा देने के लिए एलिजिबल पाए जाएंगे, उनकी परीक्षा 28 जनवरी से एक फरवरी के बीच होगी।

वहीं दूसरी ओर एनटीए ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा है कि जिन छात्रों ने जेईई मेंस 2023 की परीक्षा के लिए एक से अधिक फॉर्म भरे थे और उन छात्रों का एप्लीकेशन होल्ड कर दिया गया था। ऐसे छात्रों की स्क्रूटनी की जा रही है। इस संंबंध में अधिक जानकारी छात्रों के रजिस्टर मेल आईडी पर शेयर की जाएगी।

इन उम्मीदवारों को मिलेगा दोबारा मौका

जिन छात्रों की जेईई मेन 2023 की परीक्षा छूट गई है, उन्हें दोबारा परीक्षा देने का मौका तभी मिलेगा, जब वह अपनी आइडेंटिटी साबित कर पाएंगे। आइडेंटिटी साबित करने के लिए इन छात्रों को अपना एक क्लेरिफिकेशन एनटीए को भेजना होगा। इसके बाद 28 जनवरी से 1 फरवरी के बीच इनकी परीक्षा दोबारा कराई जाएगी।